Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

योगी सरकार ने बिजली चोरी रोकने के लिए लिया बड़ा फैसला

Yogi-Adityanath-6 (2)लखनऊ। योगी सरकार सत्ता में आने के बाद लगातार बड़े फैसले कर रही है। पहुंचाने और उसकी चोरी के लिए भी सख्त कदम उठाये जा रहें हैं। वहीं गुरुवार को प्रदेश के बिजली मंत्री ने एक नया ऐलान किया। बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि बिजली की परेशानियां दूर करने और उसकी चोरी की समस्यायों से निपटने के लिए बिजली थाना बनाया जाएगा।            

योगी सरकार ने बिजली की समस्यायों से निपटने के लिए बिजली थाने बनाने का लिया फैसला

योगी सरकार बिजली की किल्लत से निपटने के लिए कई अहम कदम उठा रही है। गावों में शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक बिजली देने का ऐलान किया गया है। वहीं बिजली चोरी रोकने के लिए भी सरकार सख्त है। बिजली विभाग के अधिकारियों को एफआईआर कराने के लिए भी थानों में चक्कर लगाने पड़ते है।

अलग-अलग थानों में रिपोर्ट दर्ज कराने समय भी लगता है। वहीँ पुलिस थानों में काम भी ज्यादा है इसलिए सरकार ने फैसला किया है कि अब नए बिजली थाने खोलें जायेगे। आम पुलिस थानों के पास पहले से काम का बोझ ज्यादा है इसलिए ये निर्णय उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने लिया है। जानकारी के मुताबिक बिजली थाने की व्यवस्था पुलिस ही संभालेगी, लेकिन यहाँ सिर्फ बिजली के मामले ही निपटाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.