Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ये आहार निखारेंगे आपकी त्वचा की रंगत

the-beauty-of-food-reviews-pdf_594155829af68अगर आप अपने सांवले रंग को गोरा बनाना चाहती है और इसके लिए बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर कर के थक गयी है. तो अब आपको परेशान होने की कोई ज़रूरत नहीं है. क्योकि अब आप बिना किसी मेहनत के अपने सांवले रंग को गोरा बना सकती है. कुछ आहार ऐसे होते है जिनको खाने से सांवलापन दूर होता है और चेहरे पर निखार आता है. 

1-अनार में भरपूर मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट्स मौजूद होते है, जो हमारी स्किन के सांवले रंग को साफ करते है और साथ ही अनार के सेवन से स्किन में ग्लो भी आता है. 

2-बादाम ओमेगा 3 फैटी एसिड्स और विटामिन ई का बेहतरीन स्रोत होता है.नियमित रूप से बादाम का सेवन करने से सांवलेपन के साथ साथ रिंकल्स की समस्या दूर होती है. 

3-केले में भरपूर मात्रा में पोटैशियम और विटामिन ई मौजूद होते जो चेहरे के सांवलेपन को दूर करके चेहरे पर गजब का निखार लाते है. 

4-दही में लेक्टिक एसिड की काफी मात्रा होने के कारन ये हमारे रंग को गोरा करने के साथ मुलायम भी बनता है. 

5-पपीते में पपाइन की अधिक मात्रा होती है जिसके कारन ये हमारे चेहरे के रंग को बदलने का काम करता है. इससे सांवलेपन दूर होता और चेहरे पर ग्लो आता है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.