Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

माहेश्वरी ने किए आधा दर्जन लोकार्पण-शिलान्यास

उदयपुर:  राजस्थान सरकार की उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने शनिवार को गोगुन्दा विधान सभा क्षेत्र का एक दिवसीय दौरे के दौरान सरकार की आधा दर्जन योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किया।

शनिवार को किरण माहेश्वरी उदयपुर से प्रस्थान कर ईसवाल पहुची। वहां उन्होंने नव संचालित तुलसी निकेतन विद्यालय का उदघाटन किया । इस अवसर पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष मांगीलाल जोशी तथा ग्रामवासी मौजूद थे। आयोजित समारोह में किरण ने कहा कि शिक्षा के माध्यम से संस्कारो का बीजारोपण किया जाना चाहिए। आने वाली पीढ़ी में भारतीय संस्कृति का संचार होने से राष्टवादी नागरिक का निर्माण होता है। हमारी निष्ठा और समर्पण को मजबूत करना होगा तभी बालक एक आदर्श नागरिक बन पाता है। उच्च शिक्षा मंत्री ईसवाल से रवाना होकर गोगुन्दा पहुची । वहां भाजपा जिलाध्यक्ष गुणवंत सिह झाला , विधायक प्रताप गमेती , प्रधान पुष्कर तेली सहित अनेक जनप्रतिनिधियो व् सेकड़ो ग्राम वासियो ने आगवानी कर ढोल नगाड़ों के साथ किरण का स्वागत किया। यह किरण नरसिह पूरा पेयजल योजना की आधारशिला रख कर शिलान्यास किया। वहां आयोजित समारोह में किरण ने कहा कि पेयजल संकट के समाधान की दिशा में यह योजना मील का पत्थर सिध्द होगी। गावो में आमजन को पेयजल संकट से मुक्ति दिलाने हेतु वसुंधरा सरकार संकल्पित है। किरण ने सरकार की रमसा योजना के तहत गांव पडासली में नवनिर्मित कक्षा कक्षो का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर किरण ने सरकार की जनकल्याण कारी योजनाओं का लाभ जन जन तक पहुचाने का आह्वान किया। किरण ने गांव वास, गांव मादडा व गांव समिजा में गौरव पथ का लोकापर्ण कर आमजन को समर्पित किया। उन्होंने जनसमूह से कहा की प्रदेश की भाजपा सरकार विकास के नवीन आयाम स्थापित करती रही है । गांव और गरीब को गणेश मानकर सरकार ने सदैव उनकी सेवा की है और जनभावना के अनुकूल काम किया है। किरण ने पड़ासली कला में नवनिर्मित पशु चिकित्सालय का उद्घाटन किया । जगह जगह ग्रामवासियो ने किरण के आगमन पर भव्य स्वागत व पारम्परिक अभिनन्दन किया तथा विभिन्न योजनाओं की सौगात प्रदान करने हेतु आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.