Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मामूली विवाद से बढ़ी कहासुनी में चित्रकूट और सहारनपुर में तीन की हत्या

चिचत्रकूट और सहारनपुर में आज मामूली विवाद तीन लोगों की मौत का कारण बन गए।सहारनपुर लखनौती में कार से भैंस को लगी जरा सी टक्कर बवाल बन गई। ऐसा विवाद बढ़ा कि दो ग्रामीणों की हत्या कर दी गई। वहीं चित्रकूट में एक अजीब-ओ-गरीब विवाद में रिश्तों का खून बहा। यहां की लडाई तो केवल पांच रुपये के लिए हुई। इसी में एक चचेरे भाई की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी गई। दोनों मामलों में पुलिस ने मौका मुआयना के बाद आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।18_01_2017-murder

सहारनपुर लखनौती में कार से भैंस को लगी मामूली साइड से ऐसा विवाद उपजा कि दो ग्रामीणों की हत्या कर दी गई। चार घंटे के दौरान हुई तीन बार फायरिंग में 20 से ज्यादा ग्रामीण जख्मी हो गए। माना जा रहा है कि यदि इंस्पेक्टर शुरुआत में ही घटना को गंभीरता से लेते तो दोनों की जान बच सकती थी। गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। आज सुबह लखनौती गांव में लगी पशु पैंठ से शहजाद भैंस खरीद कर घर लौट रहा था। रास्ते में वासिद की कार से भैंस को साइड लग गई। गाली गलौज के बाद पथराव शुरू हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों ही पक्षों ने फायरिंग शुरू कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के घायल आठ लोगों को सीएचसी में भर्ती करा दिया और कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया।

पुलिस के जाते ही जाते ही दोनों पक्षों के बीच फिर फायरिंग शुरू हो गई। फिर पहुंची पुलिस और जो दिखा उसे पकड़कर ले गई। इसके बाद दोनों पक्षों तीसरी बार फायरिंग हुई। आधा घंटे तक गलियों में दौड़ते हुए फायरिंग की गई। गोलीबारी में दोनों ही पक्षों से एक-एक भूरा (40) व सोनू (43) की मौत हो गई, जबकि शाहनवाज, नाजिर, फिरोज, वासिद, अनीस, बालक अनस, मोहसिन, अनीस, शोएब, नाजिम, प्रवेज, नादिर, सोजिम आदि जख्मी हो गए। इनमें से आधे लोगों को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। तीसरी बार हुई फायरिंग और उसमें दो लोगों की मौत से पुलिस के होश उड़ गए और भारी बल को लेकर एसपी देहात रफीक अहमद मौके पर पहुंच गए। गांव में भारी तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है। एसएसपी भारत सिंह यादव ने बताया कि मामला गंभीर है। दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा। इस मामले में पुलिस लापरवाही की भी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

चित्रकूट में पांच रुपये के विवाद में भाई की हत्या

चित्रकूट के मऊ कस्बे के टिकुरा टोला में महज पांच रुपये के विवाद में चचेरे भाई को घर में घुसकर कुल्हाड़ी से हमला कर मार डाला। बचाव में आए उसके माता-पिता व भाई को भी घायल कर दिया। वारदात के पीछे जमीन व घर के बंटवारे का विवाद भी बताया जा रहा है। टिकरा निवासी स्व. मोतीलाल यादव के दो बेटे छंगू यादव व चुन्ना यादव परिवार के साथ अलग-अलग रहते हैं। मंगलवार को दोपहर में छंगू का पुत्र लवलेश अपने चाचा चुन्ना के पुत्र राजू, टेनी, भइयवा व उमेश उर्फ लाला के साथ लतड़ी (जुआ) खेल रहा था।

जिसमें पांच रुपये लवलेश ने जीता था लेकिन लेनदेन में चचेरे भाइयों ने आना-कानी तो विवाद होने लगा। इसी बीच किसी ने डायल 100 को सूचना दे दी तो पुलिस पहुंची और दोनों पक्षों को समझा बुझाकर लौट गई। इसके बाद रात करीब नौ बजे राजू, टेनी, भइयवा व लाला आदि ने लाठी डंडा व कुल्हाड़ी आदि लेकर लवलेश के घर पर धावा बोल दिया और लवलेश पर कुल्हाड़ी से हमला कर मार डाला।

बचाव में आए लवलेश के पिता छंगू, मां प्रेमा व छोटे भाई रज्जू गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मऊ में इलाज के बाद जिला चिकित्सालय रेफर किया गया। लवलेश की मां की तहरीर पर जमीन व घर के बंटवारे के विवाद में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। दूसरे पक्ष से राजू व लाला भी घायल हुए हैं, जिनका मेडिकल कराया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.