Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

महिला ने सिख के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी। 
फूलबेहड़ थाना क्षेत्र में महिला ने गांव निवासी एक सरदार के खिलाफ तहरीर दी है। महिला का आरोप है कि सरदार न केवल उसकी जमीन को कब्जाने के लिए गैर कानूनी रास्ता अपना रहा है बल्कि विरोध करने पर अपशब्दों का प्रयोग कर जान-माल की धमकी भी देता है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार, थाना फूलबेहड़ के गांव फखरा पिपरी निवासी बेवा गौरा देवी ने दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा है कि उसके पति के नाम गांव सेमरी में कृषि योग्य भूमि का पट्टा है। जस पर पति काबिज थे और फसल बोते थे। गांव झकरा निवासी सरदार सौदागर सिंह ने छल कपट करके जमीन का बैनामा बिना सरकारी अनुमति लिए 10 जुलाई 95 को अपने नाम करा लिया और उसका प्रतिफल भी नहीं दिया। जिसका एक वाद भी अदालत में विचाराधीन है। पति की मौत के बाद पट्टे की जमीन जरिए वरासत उसके नाम आ गई।  आरोप है कि सरदार सौदागर सिंह फर्जी बैनामे के आधार पर उसकी पट्टे की जमीन पर कब्जा करने का प्रयास कर रहा है। विरोध करने पर जाति सूचक गालियां देते हैं और जान से मार देने की धमकी देता है। सदर कोतवाल नागेश कुमार मिश्रा ने बताया कि बेवा की ओर से आरोपी के खिलाफ गालीगलौज, धमकी की रिपोर्ट एससीएसटी एक्ट सहित दर्ज कर ली गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.