Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मलाई से बने इन फेस पैक्स से दूर होगी कई परेशानियां

मलाई से बने पैक की मदद से आप फेयर और सॉफ्ट स्किन पा सकती हैं. इतना ही नहीं, ये आपकी कई स्किन प्रॉब्लम भी खत्म करेंगे.

आपके किचन में कई ऐसी चीज़ें है, जो आपको खूबसूरत स्किन दे सकती हैं. इन्हीं में से एक है मलाई. जी हां, इससे आप कई फेस पैक बनाकर स्किन से जुड़ी कई परेशानियां खत्म कर पा सकती हैं सॉफ्ट, क्लीयर और ग्लोइंग स्किन. तो आप भी जानिए इनके बारे में और घर बैठे पाएं खूबसूरत त्वचा.

  • गुलाब के पत्तों और मलाई से बना पैक

इस फेस पैक से ग्लोइंग, सॉफ्ट और फेयर स्किन मिलेगी. इसके लिए आप कुछ गुलाब की पंखुड़ियों को लें और रातभर के लिए इसे मलाई में डालकर छोड़ दें. सुबह इसे पीसकर या मसलकर पेस्ट बनाएं और पूरे चेहरे पर लगाएं. सूखने पर इसे धो लें. हफ्ते में दो से तीन बार ऐसा करें.

  • केले और मलाई से बना पैक

ड्राय स्किन की परेशानी खत्म करने के लिए इससे बेहतर शायद ही कोई फेस मास्क हो. केला और मलाई दोनों ही आपकी स्किन को गहराई से मॉइश्चराइज़ कर इसे सॉफ्ट और स्मूद बनाएंगे. इसके लिए आधे केले को अच्छी तरह मसल लें और इसमें 1 बड़ा चम्मच मलाई मिलाएं. इसे अच्छी तरह चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करें. 

  • हल्दी और मलाई का पैक

 इस फेस पैक से आपको गोरी रंगत के साथ स्मूद स्किन भी मिलेगी. हफ्ते में दो बार 1 बड़े चम्मच मलाई में एक चौथाई चम्मच हल्दी मिलाकर चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 15 मिनट बाद धो लें.
  • नींबू और मलाई का पैक

 डार्क स्पॉट्स और पिग्मेंटेशन आपकी खूबसूरती कम कर देते हैं. मलाई होने का फायदा ये है कि नींबू की वजह से आपकी स्किन ड्राय नहीं होगी. इसके लिए 1 चम्मच मलाई में 3-4 बूंद नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं. हां, अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है, तो इसका इस्तेमाल ना करें. ये पैक आपकी डल स्किन में जान डाल देगा.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.