Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारत में पिछले एक हफ्ते में कोरोना के मामलों में आई 6 प्रतिशत की कमी

नई दिल्ली। देश में कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी दर्ज की जा रही है। पिछले एक हफ्ते में कोरोना के नए मामलों में 6 प्रतिशत की कमी देखी जा रही है। देश में आ रहे कुल मामलों में 70 प्रतिशत से अधिक मामले पांच राज्यों से आ रहे हैं। केरल (30.3 प्रतिशत), महाराष्ट्र (20.8), तमिलनाडु (8.5), आंध्र प्रदेश (7.3) और ओडिशा से 6.5 प्रतिशत मामले सामने आ रहे हैं।

मंगलवार को आयोजित प्रेस वार्ता में स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि मौजूदा समय में देश में 73 जिलों में 100 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। पूर्वोत्तर राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। जबकि कई राज्यों में कोरोना के मामले कम हुए हैं।

कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए सावधानी बरतनी जरूरी

लव अग्रवाल ने कहा कि देश में तीसरी लहर को मौसम के पूर्वानुमान की तरह लोग ले रहे हैं। कोरोना की तीसरी लहर की संभावनाओं को लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और कोरोना से बचाव के तरीकों को नहीं अपना रहे हैं। अगर लोग सावधानी बरतें तो हो सकता है कि तीसरी लहर आए ही नहीं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.