Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- जीएसटी से पिछड़े राज्यों के विकास में आएगी तेजी

देश की संसंद के सेंट्रल हॉल से मध्यरात्रि में देश के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ से जीएसटी की शुरुआत हुई. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जीएसटी पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कई ऐसे राज्य जो विकास की दृष्टि से पिछड़े थे उनको विकास के लिए संसाधन उपलब्ध होंगे. देश को ऊपर उठाने में ये कर प्रणाली बहुत सहायक होगी.amit-shah_650x400_71460649108 (1)

उन्होंने कहा कि एक देश एक कर का सपना साकार हुआ है. जीएसटी से देश के विकास को गति मिलेगी और पिछड़े राज्यों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. उन्होंने कहा, मैं आशा करता हूं कि देश की जनता इस नई कर प्रणाली से सहजता का अनुभव करेगी और इस सहज कर प्रणाली का स्वागत करेगी.

 

GST को बताया ऐतिहासिक

जीएसटी लागू होने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये एक ऐतिहासिक मौका है. शायद पहले कभी नहीं हुए कि अलग-अलग राजनीतिक पार्टियां और भिन्न राज्यों की सरकारें एक साथ एक मंच पर आएं और सामूहिक निर्णय लें.

वहीं कुछ विपक्षी पार्टियों के समारोह में शामिल न होने पर ईरानी ने कहा, इतिहास गवाह है कि जो लोग राष्ट्र के उत्थान का विरोध करते हैं, वो भी कहीं न कहीं इतिहास के पन्नों में घूम जाते हैं.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद अनंत कुमार और धर्मेंद्र प्रधान ने जीएसटी लॉन्च होने के बाद आज तक से खास बातचीत में कहा कि ये एक देश एक टैक्स ये एक ऐतिहासिक मौका है. इससे आम आदमी और पूरे देश को फायदा होगा. ये देशहित और जनता के फायदे के लिए उठाया गया कदम है. यह किसी एक पार्टी का नहीं बल्कि पूरे देश के हित के लिए उठाया गया कदम है और सभी का योगदान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.