Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भगवान के लाखों रुपए के आभूषण चोरी

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर खीरी।
बेपटरी हुई कानून व्यवस्था को सुधारने के उद्देश्य से खीरी कप्तान ने कोतवाली में दीपक शुक्ला को तैनाती दी थी। इस तैनाती के बाद माना जा रहा था कि जल्द ही कानून व्यवस्था दुरुस्त हो जाएगी। लेकिन चोरों ने इस बार कोतवाली पुलिस को धता सिखाते हुए शहर के प्रसिद्ध बीर बाबा मंदिर पर अपना हाथ साफ किया। जो कोतवाली पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं।
पिछले कई दिनों से शहर की कानून व्यस्था पटरी से उतर चुकी है। जिसको लेकर अपराधियो के हौसले बुलंद है। अभी एक हफ्ते पूर्व सरेशाम एक युवक ने एक युवती का तलवार से हाथ काट दिया था। इसके बाद कालेज से घर जा रही छात्रा को दिन दहाड़े अगवा करने का प्रयास किया गया। यह दोनों घटना किसी गाँव देहात की नही हैं। बल्कि सदर कोतवाली की चौकियों के महज चंद कदम की दूरी पर घटी थीं। इसके बाद भी कोतवाली पुलिस नही जागी और बीती रात एक बार फिर चोरो ने पुलिस को चुनौती देते हुए, चौकी से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित मंदिर में धावा बोल कर सोने और चांदी के जेवर सहित लाखों के दान पर हाथ साफ कर दिया। फिलहाल शहर में एक के बाद एक हो रही घटनाओं से एक बात तो साफ है कि धीरे-धीरे अपराधियो के जहन से पुलिस का इस्तकबाल खत्म होता जा रहा है।
बताते चले कि कोतवाली क्षेत्र की चौकी राजपुर के अंतर्गत बीरबाबा मंदिर में बीती रात चोरों ने धावा बोल दिया और वहां से दानपात्र तोड़ कर पैसे व सोने चॉदी के आभूषण सहित लाखों के माल पर हाथ साफ किया। मंदिर के पुजारी बताते है कि वे रोज की तरह बीती रात भी पूजापाठ करने के बाद मंदिर के कपाट बंद करके सोने चले गये। सुबह जब वे सो कर उठे तो  देखा कि मंदिर के कपाट खुले थे। जब पुजारी मंदिर में ऊपर पहुँचे तो वहाँ का नजारा देख पुजारी के पैरों तले जमीन खिसक गई। मंदिर में रखा दानपात्र टूटा था। उसमें दान में आये सारे पैसे गायब थे। इसके बाद उन्होंने मंदिर के अंदर झाक कर देखा तो हनुमान जी की मूर्ति के ऊपर लगे चांदी का छत्र जिस पर सोने का पानी चढ़ा था। और हनुमान जी के मुकुट के ऊपर लगा सोने का ओम गायब था। पुजारी ने घटना की जानकारी तत्काल कोतवाली पुलिस को दी। सूचना पाते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुँच गई और मंदिर के चारों ओर निरीक्षण किया। इसके बाद पुजारी के द्वारा दी गई तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया। पूरे मामले पर जानकारी देते हुए सदर कोतवाल दीपक शुक्ला ने बताया कि जल्द ही कोतवाली पुलिस मंदिर में हुई चोरी का खुलासा करेगी। चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए रात्रि गश्त को बढ़ाया जाएगा।

वीडियो:

Leave a Reply

Your email address will not be published.