Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ीखबर: सीरिया-अफगान के जरिए दिखाई ताकत, नॉर्थ कोरिया ले सबक: अमेरिका

160714223427_mike_pence_trump_ticket_640x360_apनॉर्थ कोरिया को लेकर अमेरिका सख्त होता जा रहा है। अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने प्रेस कान्फ्रेंस करके कहा कि साउथ कोरिया ही नहीं अमेरिका भी नॉर्थ कोरिया के मिसाइल और परमाणु टेस्ट को बर्दाश्त नहीं करेंगे।
  
साउथ कोरिया के कार्यवाहक राष्ट्रपति ह्वांग क्योह्न के साथ उन्होंने कहा कि वे रक्षात्मक रुख को अपनाते हुए जल्द ही थाड मिसाइल सिस्टम तैनात करेंगे। बताते चलें कि पेंश एशियाई देशों के दौरे पर हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति चाहते हैं कि नॉर्थ कोरिया परमाणु हथियार और विध्वंसक मिसाइलों को लेकर अपना लापरवाही भरा रवैया छोड़ दे। उन्होंने कहा, बीते दो हफ्तों में सीरिया और अफगानिस्तान के जरिए दुनिया ने हमारी ताकत देखी है। हम चेतावनी देते हैं कि नॉर्थ कोरिया इससे सबक ले।

बताते चलें कि सोमवार को नॉर्थ कोरिया ने वहां की सरकार न्यूज एजेंसी केसीएनए के हवाले से कहा कि जोंग-उन ने सीरिया के राष्ट्रपति बशर उल-असद को चिट्ठी भेजी। इसमें उन्होंने कहा कि़ वह सीरियाई सरकार और वहां के लोगों के लिए इसके न्यायिक कार्य और अमेरिका के हालिया हमले का विरोध करने के प्रति अपना समर्थन और सहयोग प्रकट करते हैं। 

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.