Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ीखबर: बीजेपी की जीत और EVM पर फिर से सपा ने उठाई उंगली, दर्शाए ये आंकड़े…

यूपी निकाय चुनाव के परिणाम आने के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया और सूबे के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बीजेपी और वोटिंग मशीन को लेकर फिर निशाना साधा। अखिलेश ने ट्विटर पर एक ऐसा आंकड़ा दर्शाया है जिसके माध्यम वह भाजपा की जीत पर सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं। 

 

अखिलेश ने लिखा कि भारतीय जनता पार्टी यूपी निकाय चुनाव के दौरान बैलेट पेपर से मतदान वाले इलाकों में 15 प्रतिशत और ईवीएम से मतदान वाले जिलों से 46 प्रतिशत जीत हासिल की है। इसका मतलब तो यही निकलता है कि अगर सभी जगहों पर बैलेट पेपर से मतदान होता तो भाजपा का जीत प्रतिशत इतना ज्यादा न होता। कहीं न कहीं एक बार फिर अखिलेश ने बिना कुछ बोले ईवीएम से चुनाव परिणाम को लेकर सबकुछ बोल दिया है। 
 
अखिलेश से पहले मुलायम सिंह यादव भी भाजपा की जीत को ईवीएम की गड़बड़ी से घेर चुके हैं। मुलायम ने भाजपा पर ईवीएम में छेड़छाड़ करने का आरोप विधान सभा चुनाव परिणाम आने पर लगाया था। बसपा प्रमुख मायावती भी ईवीएम गड़बड़ी पर अपना बयान दे चुकी हैं।