Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ीखबर: ट्रंप ने कहा, सीरिया में रक्तपात रोकने के लिए एकजुट हो सभी ‘सभ्य देश’

2017-02-11-1486846762-7068853-trumpअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि सीरिया में रक्तपात रोकने के लिए “सभी सभ्य राष्ट्र” को साथ आना चाहिए। 4 अप्रैल को हुए केमिकल हमले के बाद अमेरिका ने सीरिया पर एक के बाद एक 50 क्रूज मिसाइलें दागी हैं। 
फ्लोरिडा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ट्रंप ने कहा, सीरियाई तानाशाह बशर अल-असद ने रासायनिक हमले करके मासूमों की जान ली। इसमें कम से कम 70 लोगों की जान गई, जिनमें 11 बच्चे थे।

डोनाल्ड ट्रंप ने सीरियाई संदिग्ध रसायनिक हमले के लिए सीरिया के राष्ट्रपति बसर-अल-असद और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने असद सरकार पर नागरिकों पर जहरीली गैस के हमले किये और ‘रेड लाइन’ पार जाने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि सीरिया और असद के प्रति उनके व्यवहार में बदलाव आया है, लेकिन उन्होंने अभी कोई संकेत नहीं दिया कि वह कैसे जवाब देंगे। ट्रम्प ने कहा कि हमले करीब 70 लोग मारे गए, जिनमें कई बच्चे भी शामिल है। उन्होंने कहा कि उनके पूर्ववर्ती अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने असद को हथियार इस्तेमाल करने के मामले में कई सीमायें पार की हैं। 

बता दें कि इसके पहले सुरक्षा परिषद कि बैठक के दौरान संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निकी हेली ने भी सीरिया में हुए रसायनिक हमले की निंदा करते हुए कहा था कि अगर सुरक्षा परिषद रसायनिक हमले पर कार्रवाई नहीं करता तो अमेरिका को अपने स्तर पर इस पर कड़ा कदम उठाना पड़ेगा।

निक्की ने कहा था कि जब-जब सुरक्षा परिषद अपनी जिम्मेदारियां पूरा करने में नाकामयाब रहता है तब अमेरिका को अपने स्तर पर कदम उठाना पड़ता है। 

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.