Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ा खुलासा: YOU TUBE देखकर घर में ही धड़ाधड़ छापने लगे नकली नोट…

नोटबंदी के बाद से दो युवक इतने परेशान हो गए क‌ि उन्होंने खुद ही नोट छापने का प्लान बना डाला। यू ट्यूब देखकर दोनों घर पर ही धड़ाधड़ नोट छापने लगे। पकड़े गए तो बड़ा खुलासा हुआ। 

चंबा थाना पुलिस घर पर नकली नोट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने 2000, 500 और 100 के 24900 रुपये के नकली नोटों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवकों के घर से पुलिस ने प्रिंटर, स्कैनर, लैपटॉप और कागज के साथ ही चोरी की बाइक भी बरामद की है। 

शनिवार को थाना पुलिस चंबा-धरासू हाईवे पर हड़म गांव के समीप वाहनों की रूटीन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान पुलिस को उत्तरकाशी की ओर से बाइक (यूके 07 बीटी-9765) पर सवार दो युवक चंबा की ओर आते दिखे।

पुलिस को देखकर इन युवकों ने बाइक उल्टी दिशा में मोड़ दी। संदेह होने पर पुलिस ने इन युवकों का पीछा करते हुए बाइक को रोक लिया। तलाशी लेने पर युवकों के जेब से 24900 रुपये के नकली नोट मिले। ये नोट 2000, 500 और 100 के नोटों में थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.