Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ा खुलासा: डीएनए टेस्ट ने खोला पति-पत्नी के जुड़वां भाई-बहन होने का राज़

dna_58f45060bd74fवाशिंगटन : कभी – कभी किस्मत भी ऐसे -ऐसे नज़ारे दिखाती है कि उन पर यक़ीन करना मुश्किल हो जाता है. ऐसा ही एक मामला अमेरिका में एक विवाहित जोड़े का सामने आया जिसे डीएनए टेस्ट में पता चला कि वे जुड़वां भाई-बहन हैं.

बता दें कियह जोड़ा आइवीएफ तकनीक के जरिये गर्भधारण के सिलसिले में डॉक्टर से मिला था. एक अखबार को डॉक्टर ने बताया कि यह एक सामान्य डीएनए टेस्ट था.आम तौर पर यह जांच नहीं करते हैं कि दोनों नमूनों में कोई संबंध है या नहीं लेकिन इस मामले में शामिल प्रयोगशाला सहायक दोनों नमूनों में समानता देखकर हैरान रह गया. नमूनों की और बारीकी से जांच करने पर पता चला कि दोनों के बीच बहुत सी समानताएं हैं.दोनों की फाइलों से पता चला कि दोनों के जन्म का साल 1984 है और तारीख भी एक है. इस बारे में जब संबंधित दम्पति को बताया गया तो वह हैरान रह गए.

दरअसल हुआ यूँ था कि जब वह नवजात ही थे तभी उनके माता-पिता की कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी. उन्हें सरकारी देखरेख में रखा गया और बाद में अलग-अलग परिवारों ने उन्हें गोद ले लिया. डॉक्टर के अनुसार दोनों कॉलेज में मिले और रिलेशनशिप में आ गए और शादी कर ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published.