Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ाखुलासा: तेजस्वी एक बहाना था, नितीश को बीजेपी के साथ जो जाना था

पटना : बिहार में चंद घंटों के राजनीतिक घटनाक्रम ने पूरा परिदृश्य ही बदल दिया.बुधवार शाम को नीतीश कुमार ने जेडीयू नेताओं के साथ बैठक कर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया. उधर बीजेपी ने भी जदयू को समर्थन देने की घोषणा करते हुए अपने फैसले से राज्यपाल को अवगत करा दिया. बीजेपी सरकार में शामिल हो रही है. आज सुबह 10 बजे नीतीश कुमार और सुशील मोदी शपथ लेंगे .राज्यपाल के निर्देश पर बहुमत का परीक्षण 28 जुलाई को होगा.

इस पुरे घटनाक्रम से  तेजस्वी बुरी तरह से बोखला गए है और उन्होंने राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से मुलाकात कर नितीश कुमार पर जमकर हमला बोला. तेजस्वी ने कहा कि, ‘तेजस्वी एक बहाना था, इनको बीजेपी के साथ जाना था.’ उन्होंने कहा,’किस मुंह से ये शपथ लेने का काम करेंगे? इन (नीतीश) पर मर्डर का केस चल रहा है.’ तेजस्वी ने कहा, मुझे मोहरा बनाकर नीतीश जी अपनी छवि चमकाने का काम कर रहे थे. उन्होंने गांधी के हत्यारों के साथ हाथ मिलाया.

गौरतलब है कि बिहार में कुछ ही घंटों में राजनीतिक घटनाक्रम में जबरदस्त परिवर्तन देखा गया . बुधवार शाम नीतीश कुमार ने जेडीयू नेताओं के साथ बैठक करने के पश्चात नीतीश सीधे राजभवन गए और उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया. राजभवन से बाहर आने के बाद नीतीश कुमार ने अपने इस्तीफे की औपचारिक घोषणा की . जबकि उधर ,दिल्ली में बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने बिहार में स्थायित्व के मुद्दे पर नीतीश कुमार को समर्थन देने का ऐलान कर दिया.सुशील मोदी ने भी नीतीश कुमार के नेतृत्व में पूरा भरोसा व्यक्त कर सरकार को समर्थन देने की बात कही .

कल बुधवार को ही बीजेपी और जेडीयू के विधायकों की साझा बैठक भी हुई. जिसमें नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुना गया. नीतीश कुमार आज सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके साथ सिर्फ सुशील कुमार मोदी शपथ लेंगे. अन्य म‍ंत्रियों को बाद में शपथ दिलाई जाएगी. उल्लेखनीय बात यह है कि पीएम मोदी ने ट्वीट कर अपनी बधाई में लिखा -भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ लड़ाई में जुड़ने के लिए नीतीश कुमार जी को बहुत-बहुत बधाई. सवा सौ करोड़ नागरिक ईमानदारी का स्वागत और समर्थन कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.