Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बेनजीर भुट्टो की हत्या के मामले में पाकिस्तान जाऐंगे परवेज मुशर्रफ

नईदिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या के मसले पर प्रकरण का सामना करने हेतु स्वदेश जाऐंगे। उनका कहना था कि रावलपिंडी आतंकवाद रोधी न्यायालय, एटीसी के निर्णय के विरूद्ध नहीं है। उनका कहना था कि वे पूरी तरह से स्वस्थ्य हो जाऐंगे ऐसे में वे निश्चितरूप से पाकिस्तान वापस जाऐंगे।

इतना ही नहीं उन्हें प्रकरण का सामना भी करना होगा। परवेज मुशर्रफ ने कहा कि भले ही उन पर आपराधिक साजिश रचने का और हत्या के षडयंत्र का आरोप है लेकिन इस हत्या से उनका कोई सम्बंध नहीं है। वर्ष 2008 में एटीसी ने इस मामले में आपत्ति जाहिर की और कहा कि शेर जमान, अब्दुल, राशिद, रफाकत हुसैन और हसनैन गुल को हत्या की आपराधिक साजिश रचने, अपराधियों को उकसाने, अवैध विस्फोटक सामग्री के उपयोग व 27 दिसम्बर 2007 को आतंकवाद का निर्णय लेने का आरोप लगाया। गौरतलब है कि बेनजीर भुट्टो को एक हमले मेें मार दिया गया था।

इस हमले से पाकिस्तान ही नहीं विश्वभर में हड़कंप मच गया था। परवेज मुशर्रफ को पहले भी एक मामले में निर्वासित किया जा चुका है अब उनके खिलाफ इस तरह का मामला चलने से उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं। एक बार तो उन्हें कथित तौर पर नज़र बंद तक कर दिया गया था और बाद में वे लंदन में रहने चले गए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.