Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आखिर क्यों 3 दिन तक भूखी प्यासी थी वृद्ध महिला ?

संवाददाता
लखीमपुर-खीरी। 
पुरानी कहावत है कि बेटी पराया धन होती है। शादी के बाद अपनों से नाता तोड़कर वह पति के घर को ही अपना घर मान लेती है। लेकिन हकीकत की जमीं पर यह कहावत केवल कोरी कल्पना साबित होती है। इसकी बानगी तब सामने आई जब एक कपूत बेटे ने अपनी बीवी के साथ मिलकर अपनी ही 90 वर्षीय मां को कमरे में बंद कर दिया। यही नहीं लगातार तीन दिनों तक अपनी मां को खाना भी नहीं दिया। जब ससुराल में मौजूद बेटी को यह पता चला तो उससे रहा नहीं गया। वह पोते के साथ खाना लेकर मायके पहुंच गई। उसे उम्मीद नहीं थी घर पहुंचने के बाद भाई और भाभी उसके व उसके पोते के साथ भी मारपीट से बाज नहीं आएंगे। उन्होंने न केवल खाना फेंक दिया बल्कि बहन व उसके पोते की भी पिटाई कर दी। बेटी के दामाद ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। 
TV PIC
कोतवाली सदर क्षेत्र के मोहल्ला संतोषनगर कालोनी निवासी नितिन कुमार पुत्र विनोद कुमार ने बताया कि उसका बेटा काव्य (12) अपनी नानी मणि मिश्रा के साथ संतोष नगर में ही रहता है। शनिवार की सुबह उसकी सास मणि मिश्रा को पता चला कि उनकी 90 वर्षीय मां रामश्री बेवा सुशील दीक्षित को भाई मनोज दीक्षित व भाभी शालू ने तीन दिन से कमरें में बंद कर रखा है। मां को खाना-पानी भी नहीं दिया जा रहा। यह पता चलने पर मणि मिश्र से रहा नहीं गया। उन्होंने खाना बनाया और दोपहर करीब 11:30 बजे पोते काव्य के साथ मायके पहुंच गई। आरोप है कि जब भाई मनोज व भाभी शालू ने उसके हाथ में टिफिन देखा तो वह भड़क गए। दोनों ने न केवल मणि व काव्य के साथ धक्का-मुक्की की बल्कि विरोध करने पर अपने दोनों बेटे सत्यम व शिवम के साथ मिलकर दोनों को मारा-पीटा भी। नितिन ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। सूचना के बाद संकटा देवी चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंचे। वहां पहुंचने के बाद बजाए बेटे, बहू व पोतों पर कार्रवाई करने इंचार्ज साहब ने उल्टे पीडि़त पक्ष को ही धमकाना शुरू कर दिया। यह स्थिति देख वहां मौजूद लोगों में नाराजगी है। सीआे सिटी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह बहुत ही गंभीर बात है। वह मामले को अपने नजरिए से दिखालाएंगे। पीडि़तों के साथ कोई ज्यादती नहीं होगी। 
वीडियो:

Leave a Reply

Your email address will not be published.