Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बीजेपी की इस मंत्री ने बियर बार का किया उद्घाटन, CM योगी ने मांगा जवाब

swati cmलखनऊ : योगी सरकार की एक मंत्री विवादों में फंस गई है. इन मंत्री का नाम स्वाति सिंह है. ये उत्तर प्रदेश की महिला कल्याण मंत्री है. मामला यह है कि उन्होंने लखनऊ में ‘बी द बीयर’ का फीता काटा है. बता दे कि ये बीयर बार लखनऊ के गोमतीनगर जैसे पॉश क्षेत्र में चल रहा है. मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य मंत्री स्वाति सिंह से स्पष्टीकरण मांगा है. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कृषि निर्यात राज्य मंत्री स्वाति सिंह के एक बीयर बार का उदघाटन किये जाने के संबंध में मीडिया में प्रसारित खबरों का संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री ने स्वाति सिंह से संपूर्ण प्रकरण की जानकारी प्राप्त करते हुए स्थिति स्पष्ट करने को कहा है.

गौरतलब है कि बीयर बार का फीता काटने की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. इन तस्वीरों में बाराबंकी के एसपी गौरव सिंह और उन्नाव की एसपी नेहा पांडेय भी दिख रही हैं. यह उद्घाटन 20 मई को किया गया था. फेसबुक से लेकर ट्विटर तक इन तस्वीरों के लिए स्वाति सिंह को जमकर कोस रहे है. उत्तरप्रदेश राज्य में योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद शराब के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गए थे. अब महिला मंत्री के ऐसा करने से सब हैरान है.

स्वाति सिंह उत्तरप्रदेश बीजेपी की महिला मोर्चा की अध्यक्ष भी है. वह चर्चा में तब आई जब बीएसपी नेताओ और कार्यकर्ताओं पर उनको गालियां देने के आरोप लगे थे. इस मामले में स्वाति सिंह ने बीएसपी नेताओ पर केस किया था. दरअसल स्वाति सिंह के पति और बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर अभद्र बयान दिया था, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें छह साल के लिए निलंबित कर दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.