Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बालों को काले और घने बनाने के लिए अचूक उपाय है गुड़हल का फूल

चेहरे की सुंदरता के लिए बालों का खूबसूरत होना बहुत जरूरी है। बढ़ते प्रदूषण, तेल और शैंपू में धड़ल्ले से इस्तेमाल हो रहे केमिकल्स की वजह से बालों की सेहत पर बेहद बुरा असर पड़ रहा है। ऐसे में बहुत से लोग बालों के असमय सफेद हो जाने, झड़ने तथा रूखे होने की समस्या से परेशान हैं। खाने में पोषक तत्वों की कमी भी इसकी एक वजह है।

बालों की इन समस्याओं से लड़ने के लिए लोग तमाम तरह के उपाय आजमाते हैं। बाजार में मौजूद बालों की बेहतर सेहत का दावा करने वाले कई तरह की दवाएं लाभ की बजाय उन्हें और नुकसान पहुंचाती हैं। ऐसे में बालों के लिए प्राकृतिक तरीकों का इस्तेमाल ज्यादा बेहतर हो सकता है। आज हम आपको बालों को खूबसूरत और स्वस्थ बनाने के एक ऐसे प्राकृतिक नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका इस्तेमाल आसान भी है और सुलभ भी।

गुड़हल का फूल कई तरह के पोषक तत्वों से भरपूर होता है। इसमें विटामिन सी, कैल्शियम, वसा आदि भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। बालों के लिए इस फूल का इस्तेमाल चमत्कारिक रूप से लाभदायक होता है। तो चलिए, हम आपको बताते हैं कि गुड़हल का प्रयोग कैसे किया जाए तो यह आपके बालों के लिए वरदान साबित होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.