Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बांग्लादेश: 5 आतंकियों के सरेंडर में FB पोस्ट ने पलटी अपनी कहानी

army-750-x-425-5बांग्लादेश में नरसिंगड़ी में पांच युवा इस्लामिक आतंकियों ने सरेंडर किया है। बांग्लादेश के आधिकारिक सूत्रों ने उनके सरेंडर करने की पुष्टि की है। पुलिस ने बताया कि अप्रैल में धर-दबोचे गए आतंकियों की सूचना पर ही इन पांच युवाओं को पकड़ा गया है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बांग्लादेशी पुलिस इसे बड़ी कामयाबी मान रही है, लेकिन एक आतंकी के फेसबुक पोस्ट ने पूरी कहानी पलट दी है। आतंकी अबुजाफर मिया ने फेसबुक पर पोस्ट डाला कि हम बेगुनाह हैं, प्लीज हमें खोजा जाए। हमें पुलिस वालों ने कमरे में बंद कर रखा है, हमें बचाया जाएं। इसके बाद ही बांग्लादेशी पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठने लगे हैं।

दरअसल, बांग्लादेश में कथित तौर सर्च ऑपरेशन के चलते अक्सर आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया जाता है। इस वजह से बांग्लादेशी सरकार की निंदा भी होती है। जुलाई से अबतक पुलिस करीब 70 को मौत की नींद सुला चुकी है। मानव अधिकार सरक्षंक ने कहा कि आतंक विरोधी ऑपरेशन्स के नाम पर न जाने कितनी जाने ली गई हैं और इस बार भी ऐसा ही हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.