Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बलूचिस्तान में 434 विद्रोहियों ने किया आत्मसमर्पण

terrorist_58faf77986cfbक्वेटा : आतंकवाद और पाकिस्तान द्वारा विद्रोहियों का दमन करने की कार्रवाई झेलने वाले बलूचिस्तान में विद्रोहियों के खिलाफ एक बड़ी सफलता मिली है। दरअसल यहां पर लगभग 434 विद्रोहियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है। इस दौरान सुरक्षा प्रतिष्ठानों और कर्मियों पर कथित तौर पर हमला करने वाले बलूच रिपब्लिकन आर्मी, बलूच लिबरेशन आर्मी और दूसरे अलगाववादी समूह के विद्रोहियों ने प्राधिकारियों के सामने हथियार डालकर आत्मसमर्पण कर दिया।

इस मामले में सदर्न कमांड के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल आमिर रियाज द्वारा कहा गया कि जो भी लोग सामान्य जीवन जीने के इच्छुक हैं वे आत्मसमर्पण कर सकते हैं। उनका कहना था कि कई लोगों को आतंक फैलाने वाली और विदेशों से काम करने वाली एजेंसियों ने भड़काया था जिसके कारण वे आतंक के रास्ते पर चले गए।

मगर जो भी हथियार डालना चाहते हैं उन सभी का स्वागत है। बीएलए के कमांडर शेर मोहम्मद ने कहा कि पाकिस्तान विरोधी तत्वों द्वारा उन्हें धोखा दे दिया गया। वरिष्ठ प्रांतीय अधिकारी द्वारा कहा गया कि अब तक करीब 1500 आतंकियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.