Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फ्लैट टमी पाने के लिए छोड़ दे ये चीजें

flat-tummy_5934f88d0bebfयह वह दौर है जब फ्लेट टमी की होड़ में क्या-क्या नहीं किया जाता है. अक्सर लोग अपने बढ़े हुए पेट से परेशान रहते है. आजकल के समय में दिनचर्या ऐसी है कि टमी अपने आप बढ़ ही जाती है. मगर हम चाहे तो कुछ आदते बदल कर बढ़ी हुई टमी से छुटकारा पा सकते है. अपने खाने के रूटीन में थोड़ा सा बदलाव करे. पैक्ड जूस और सोडा के साथ-साथ अपनी चाय और कॉफी में से शुगर को हटा दे.

दिन में कम से कम 8 से 10 गिलास पानी जरूर पीएं, इससे आप हाइड्रेटेड भी रहेंगे और आपको बार बार भूख भी नहीं लगेगी. दूध पीने से गैस की समस्या होती है, जिस कारण पेट फूलने लगता है. दूध की जगह आप चाहे तो दही का इस्तेमाल कर सकते है.

नमक का अधिक सेवन करने से शरीर में वॉटर रिटेशन बढ़ जाता है. इसलिए खाने में नमक कम इस्तेमाल करे. अधिक तला-भुना नहीं खाना चाहिए. इससे आपको पेट में जलन और दर्द की शिकायत हो सकती है. इससे खाने को डाइजेस्ट करने में भी समस्या होती है, जिस कारण वसा हमारे शरीर में जमा होने लगती है. फ़्राईड और जंक फ़ूड खाने को जितना हो सके अवाइड करे. ये शरीर को नुकसान देते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.