Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फैट लूज करते समय इन बातों का भी रखे ध्यान

fat-loss_58c7ac53de3b9बहुत से लोग मोटापे से ग्रसित होते हैं और अपने शरीर की चर्बी को कम करने के लिए बहुत पापड़ बेलते हैं. शरीर का फैट इतनी आसानी से नहीं जाता है लेकिन जाता जरूर है. आपको तो बस मेहनत करते रहना है और कुछ चीजों का ख्याल रखना है फिर देखिए आपके शरीर की चर्बी कैसी चली जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातों के बारे में बताएंगे जिन्हें अपना कर आप अपनी चर्बी घटाने की मुहिम को काफी जल्दी पा लेंगे.

पानी फैट घटाने में एक जादू की तरह काम करता है. सुबह उठकर पहला काम पानी पीना होना चाहिए. जब भी आप कुछ खाएं तो उससे पहले पानी पिए और खाने की साथ भी पानी पिए. आप जितना ज्यादा पानी पिएंगे उतनी ज्यादा कैलोरी घटेगी. अगर आप थोड़ा सा भी डीहाइड्रेटेड रहे तो वह आपके फैट मेटाबॉलिज्म पर प्रभाव डालेगा.

हमेशा अपना बिग मील एक्सरसाइज के बाद लें क्योंकि इंटेंस वर्कआउट के बाद आपकी शरीर को कार्ब्स की बहुत जरूरत पड़ती है. अपना सबसे बड़ा मील आप उस समय ले जब आपके शरीर को बहुत ज्यादा एनर्जी की जरूरत होती है. इसके अलावा पूरे दिन आपको छोटे मील लेने चाहिए ताकि आपका फैट ना बढ़ सके.

अगर आप चर्बी कम करना चाहते हैं तो सबसे पहला काम आपको यही करना चाहिए कि हमेशा अपने शरीर को मोशन में रखिए। एक जगह बैठे रहने से फैट कम नहीं होता उसके लिए आपको हरकत करनी पड़ेगी। हमेशा कुछ ना कुछ करते रहिए ताकि आपकी शरीर पर फैट ना चढ़े और जो फैट है वह कम भी हो जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.