Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फिलीपींस और ताईवान में आया भूकंप, 15 लोगो की मौत

earthquake_589ea9272e69cमनीला। दक्षिणी फिलीपींस में जोरदार भूकंप के झटकों का अनुभव हुआ। भूकंप के कारण बड़े पैमाने पर भवनों को नुकसान हुआ है। ऐसे में लगभग 15 लोगों की मौत हो गई। भूकंप इतना तेज था कि कई भवन जमींदोज़ हो गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्कैल पर लगभग 6.5 आंकी गई है। भूकंप की चपेट में आने से लगभग 90 लोग घायल हो गए। रिक्टर स्कैल पर 6.5 तीव्रता का भूकंप आने से सुरिगाओ डेल नोर्टे प्रांत में उन्होंने सैकड़ों लोगों को घर से बाहर निकाल दिया।

मिली जानकारी के अनुसार भूकंप सुरिगाओ की प्रांतीय राजधानी से 14 किलोमीटर दूर उत्तर पश्चिम में जमीन से 11 किलोमीटर की गहराई में आया था। मिला जानकारी के अनुसार भूकंप के चलते मनीला से लगभग 700 किलोमीटर की दूरी पर दक्षिण पूर्व में सुरिगाओ शहर में लगभग 90 लोग घायल हो।

दूसरी ओर चीन के ताईवान में शनिवार को भूकंप के झटके अनुभव हुए। इसकी तीव्रता 5.6 आंकीी गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने कहा कि भूकंप का उपरिकेंद्र 22.85 डिग्री उत्तरी अक्षांश व 120.20 डिग्री पूर्वी देशांतर रहा। इस मामले में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.