Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फटी एड़ियों को ठीक करता है वनस्पति तेल

पैर खूबसूरती का एक अहम् हिस्सा होते है पर कभी कभी ज़्यादा देर तक धूल मिटटी के संपर्क में रहने और सही देखभाल ना होने के कारन पेरो की एड़िया गन्दी होकर फट जाती है, फटी एड़िया देखने में बहुत ख़राब लगती है और इनकी वजह से आपकी खूबसूरती में दाग लग जाता है, कभी कभी तो फटी एड़ियों के कारण दुसरो के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है.

अक्सर एड़ियों के फटने पर इनकी दरारों से खून भी आने लगता है, अगर आप भी ऐसी ही किसी समस्या से परेशान है तो आज हम आपको एक ऐसा आसान उपाय बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आपकी फ़टी हुई एड़िया कोमल और मुलायम हो जाएगी.

अगर आप अपनी फटी हुई एड़ियों को ठीक करना चाहते है तो इसके लिए वनस्पति तेल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले रात को सोने से पहले अपने पैरों को साबुन से अच्छे से धो लें और स्क्रब कर के साफ़ करे. अब पैरो को टॉवल से पोंछ कर सूखा ले, अब एड़ियों पर वनस्पति तेल लगाए और ऊपर से मौजे पहन लें और सो जाये, सुबह उठने पर ठन्डे पानी से एड़ियों को अच्छे से साफ़ करे,ऐसा करने से आपकी एड़ियां काफी कोमल हो जाएंगी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.