Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

प्रधानमंत्री मोदी टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय एथलीटों के साथ 13 जुलाई को करेंगे बातचीत

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जुलाई को शाम 5 बजे टोक्यो ओलंपिक के लिए जाने वाले एथलीटों के साथ बातचीत करेंगे। ओलंपिक से पहले प्रधानमंत्री एथलीटों को प्रेरित करेंगे।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, 115 से अधिक भारतीय एथलीटों ने अब तक टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है जो 23 जुलाई से शुरू होगा और इस साल 8 अगस्त तक चलेगा। खेलों का आयोजन पिछले साल होना था,लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इस आयोजन को स्थगित कर दिया गया था।

गुरुवार को, यह घोषणा की गई कि आगामी टोक्यो ओलंपिक दर्शकों के बिना आयोजित किया जाएगा क्योंकि जापान में कोविड-19 मामलों में अचानक से वृद्धि हुई है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के प्रमुख थॉमस बाक और चार निकायों के प्रतिनिधियों, आयोजन समिति, अंतरराष्ट्रीय पैरालंपिक समिति, साथ ही जापानी और टोक्यो महानगरीय सरकारों की बैठक में दर्शकों को प्रतिबंधित करने के निर्णय पर सहमति हुई।

इससे पहले, जापान के प्रधान मंत्री योशीहिदे सुगा ने कोविड-19 मामलों में हालिया वृद्धि को रोकने के लिए आगामी ओलंपिक की अवधि के लिए टोक्यो को चौथे आपातकाल के तहत रखने का निर्णय लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.