Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पूर्व सांसद डॉ. रामविलास का दावा : 2019 से पहले शुरू होगा अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण

रामजन्मभूमि न्यास के सदस्य व पूर्व सांसद डॉ. रामविलास दास वेदांती ने दावा किया है कि 2019 के चुनाव के पूर्व ही अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि सुप्रीम कोर्ट हमारे पक्ष में फैसला सुनाएगा। यह भी कहा कि आपसी सहमति से मामला हल नहीं होता है तो भाजपा संसद में कानून बनाकर मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करे।
डॉ. वेदांती मंगलवार को हिन्दूधाम में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शिया वक्फ बोर्ड तो मंदिर के पक्ष में आ गया है, सुन्नी पक्ष के भी बड़ी संख्या में लोग अयोध्या में मंदिर निर्माण की वकालत करते हैं। केंद्र व प्रदेश की सरकार इस मामले में समाधान आपसी सहमति और सौहार्दपूर्ण ढंग से चाहती है।

अगर पंचकोसी परिक्रमा क्षेत्र से बाहर मुस्लिम बहुल क्षेत्र में मस्जिद बनती है तो हमें कोई आपत्ति नहीं है लेकिन बाबर के नाम पर मस्जिद स्वीकार नहीं होगी। डॉ. वेदांती ने कहा कि योगी सरकार सरयू तट पर 108 फीट की मूर्ति स्थापित करने जा रही है लेकिन अयोध्या का संत समाज चाहता है कि ऐसी मूर्ति स्थापित हो, जिसका पूरे संसार में कोई सानी न हो।

इस दौरान महंत रामशरणदास, महंत बृजमोहन दास, महंत रामप्रकाश दास, महंत डॉ. राघवेशदास वेदांती, नारायण मिश्र, पवन दास शास्त्री, कृपाशंकर मिश्र आदि मौजूद रहे।