Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पुलिस ने किया असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़

देव श्रीवास्तव

लखीमपुर खीरी ।

निघासन पुलिस ने इलाके के ग्राम चंदैयापुर में छापामार कर अवैध रूप से चलाई जा रही एक असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने असलहा बनाते हुए दो आरोपियों को भी मौके से धर दबोचा है। पुलिस ने असलहा फैक्ट्री से 12 बोर का  एक, 315 बोर के तीन निर्मित तमंचे व 12 बोर की एक देशी बंदूक बरामद की है।कार्रवाही के दौरान पुलिस ने मौके से असलहा बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं।
निघासन थानाध्यक्ष अजय यादव ने बताया कि रात्रि गश्त के दौरान पढुआ चौकी इंचार्ज विपिन यादव को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग थाना क्षेत्र के ग्राम चंदैयापुर में असलहा बनाने की फैक्ट्री चला रहे हैं इस फैक्ट्री में अवैध असलहों को बनाया जा रहा है। सूचना पर थानाध्यक्ष अजय यादव पढुआ चौकी इंचार्ज विपिन यादव, उपनिरीक्षक शंखधर भट्ट व सिपाही अरविंद यादव,इशाक,लक्ष्मीकांत व राजकोकिल के साथ चंदईयापुर के लिए रवाना हो लिए।पुलिस टीम ने मुखबिर से मिली लोकेशन के आधार पर यहां पहुंचकर छापामार कार्रवाही की। इस दौरान पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी।पुलिस ने मौके पर असलहा बनाते हुए गांव के ही दो लोगों को दबोच लिया।तलाशी के दौरान पुलिस को यहाँ से देशी तमंचे व बन्दूक के साथ ही पीतल की छड़,सूमी,रेती,आरी,12 बोर कारतूस के खोखे, आरी,ट्रेगर ,स्प्रिंग,समेत असलहा बनाने के तमाम उपकरण हाथ लगे जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। पकड़े गए दोनों आरोपियों ने अपने नाम मनोहर पुत्र भगवानदीन व बराती पुत्र रामऔतार निवासी चंदैयापुर थाना निघासन बताए हैं।थानाध्यक्ष निघासन अजय यादव ने बताया कि पकड़ा गया मनोहर शातिर है।इस पर निघासन थाने में आर्म्स एक्ट के तीन मामले पहले से ही दर्ज हैं।पकड़े गए दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया । 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.