Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पुलिस की बड़ी कार्रवाईः नौ जुआरियों सहित फड़ से चार लाख बरामद

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
कोतवाली पुलिस ने छापेमारी कर नौ जुआरियों सहित करीब चार लाख रूपए की नगदी जुंए की फड़ से बरामद की। पुलिस ने मौके से कई मोबाइल भी बरामद किए है। पकड़े गए लोगों में खीरी सहित सीतापुर व पीलीभीत के निवासी भी है। करीब-करीब सभी छोटे-बड़े व्यापार से जुड़े हुए है। जुआरियों के खिलाफ कोतवाली पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी यह कार्रवाई मानी जा रही है। 
  आपकों बता दें कि शहर में भी जुआरी बड़ी तादात में सक्रिय है। आए दिन जुएं के छोटे-छोटे फड़ों पर पुलिस ने कार्रवाई की है। जिसमें कई लोग हिरासत में भी लिए गए। जुंए का यह गंदा खेल जिले में लम्बे समय से अपने पैर जमाए हुए है। जिससे कई परिवारों को बड़ा नुकसान भी हुआ है। ऐसे में इस बड़ी फड़ से नौ लोगों की गिरफ्तारी पुलिस के लिए एक बड़ी कामयाबी तो है ही है। मामले पर जानकारी देते हुए सदर कोतवाल दीपक शुक्ल ने बताया कि सोमवार की रात मुखबिर ने सूचना दी कि मोहल्ला सुभाषनगर निवासी अनिल तिवारी के मकान में कई दिनों से जुआ हो रहा है, जिसमें दूसरे जिलों के लोग भी खेलने आते हैं। इस पर उन्होंने एसएसआई केबी सिंह, एसआई हरिदाय चैरसिया, एसआई करुणेश शंकर शुक्ला और चैकी इंचार्ज जेल गेट को साथ लेकर मोहल्ला सुभाषनगर में छापा मारा। छापे के दौरान पुलिस ने जुआ खेलते सदर कोतवाली के मोहल्ला राजगढ़ निवासी हेमू श्रीवास्तव, अछनियां निवासी विजय तिवारी, मोहल्ला बरखेरवा निवासी धीरज सिंह, चंदपुरा निवासी सलामत अली, मिदनियां गढ़ी निवासी गौरव वर्मा, भंसडिया निवासी पवन तिवारी, जिला सीतापुर की सदर कोतवाली क्षेत्र के हसन माली चैराहा निवासी प्रकाश नरायान, श्यामनाथन निवासी शिवेंद्र प्रताप सिंह और पीलीभीत शहर निवासी मथुरा प्रसाद को दबोच लिया। पुलिस ने फड़ और तलाशी के दौरान आरोपियों के पास से कुल चार लाख एक हजार 190 रुपये बरामद किए। शहर कोतवाल ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। सभी को निजी मुचलके पर छोड़ा गया है।