Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पुलिस कांस्टेबल परीक्षा आज खुद एसएसपी ने लिया केंद्रों का जायजा

लखनऊ। प्रदेश भर में पुलिस कांस्टेबल के 49,568  खाली पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। परीक्षा के लिए दूर-दराज से परीक्षार्थी पहुंचे। 27 व 28 जनवरी को राज्यभर के विभिन्न केंद्रों परीक्षा दो पालियों में आय आयोजित कराई जा रही है। नकलविहीन परीक्षा कराने के मद्देनजर परीक्षा केंद्र राजधानी स्थित टीडी कॉलेज का डीजीपी ओपी सिंह ने जायजा लिया। उधर, एसएसपी कलानिधि नैथानी भी अलर्ट मोड पर आ गए। उन्होंने राजधानी के कई परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट की जांच व शारीरिक मानक परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा। जो अभ्यर्थी इसमें भी सफल होंगे उन्हें शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के लिए बुलाया जाएगा। सभी परीक्षाओं में सफल होने वाले उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट तैयार होगी और फिर उसमें सबसे अधिक अंक पाने वाले 49,568 उम्मीदवरों को ज्वाइनिंग लेटर यानी की नौकरी दी जाएगी।

गौरतलब हो कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने नवंबर माह में पुलिस और पीएसी कांस्टेबल के लिए 49,568 पदों पर भर्ती निकाली थी। जिसमें आरक्षी नागरिक पुलिस के 31360 और आरक्षी पीएसी के 18208 पद शामिल हैं।