Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान की ओर तैनात किये तोप

pakistan-army_58abbfbe72f69इस्लामाबाद। पाकिस्तान की सेना द्वारा अफगानिस्तान सीमा की ओर आतंकियों के सफाए के लिए किए गए सर्जिकल स्ट्राईक आॅपरेशन के बाद अब पाकिस्तान, अफगानिस्तान की सीमा पर सुरक्षा बढ़ाने का प्रयास कर रहा है। ऐसे में आतंकवाद पर अंकुश लगाने का प्रयास किया जा रहा है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने सुरक्षा अधिकारियों के माध्यम से अपने समाचार पत्र में प्रकाशन किया और लिखा है कि पाकिस्तान द्वारा आतंकियों को समाप्त करने के लिए सैन्य तैयारियां की जा रही हैं ऐसे में सेना द्वारा चमन और टोरखाम जिले में पाक अफगान की ओर तोपों को तैनात कर दिया गया है।

तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान के समर्थक संगठन जमातुल अहरार के शिविर सेना ने ध्वस्त किए। अब इस कार्रवाई के बाद तोपों को सीमा क्षेत्र की ओर ले जाया गया है। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने बताया है कि आतंकियों से सुरक्षा को लेकर अफगानिस्तान से सटी सीमा पर सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं।

ऐसे में दोनों ही देशों के लिए परेशानी बन गए आतंकियों को पराजित किया जा सके। सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि जनरल बाजवा ने रावलपिंडी के सेना मुख्यालय में उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता की। गौरतलब है कि सूफी दरगाह पर आतंकियों का हमला होने के बाद पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के क्षेत्र में मौजूद आतंकियों पर कार्रवाई की थी अब पाकिस्तान ने इस क्षेत्र में अपनी सैन्य कार्रवाई तेज कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.