Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ को लेकर आज होगा निर्णायक फैसला

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के लिए शुक्रवार का दिन बेहद निर्णायक रहेगा। दरअसल पनामा पेपर लीक मामले में पाकिस्तान का सर्वोच्च न्यायालय आज अपना निर्णय सुनाएगा। यदि इस निर्णय में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के लिए मुश्किलभरा फरमान रहा तो फिर प्रधानमंत्री पद पर नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ की ताजपोशी तक की जा सकती है। गौरतलब है कि नवाज शरीफ पर आरोप है कि उन्होंने धनशोधन के माध्यम से लंदन में संपत्ति अर्जित की।

इस बात का पता तब चला जब शरीफ को लेकर पनामा पेपर लीक मामले की जाॅंच की गई। नवाज शरीफ को कालेधन संबंधी मामले में दोषी ठहराया गया तो फिर इस बात की संभावना है कि उन्हें पाकिस्तान के पीएम का पद छोड़ना पड़ सकता है। आज प्रातः 11.30 बजे उन्हें लेकर निर्णय किया जाएगा। पीएम नवाज शरीफ को लेकर आने वाले फैसले और पनामागेट मसले पर एससी के निर्णय को लेकर पाकिस्तान के गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान का कहना है कि पनामागेट मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद वे अपने पद से इस्तीफा दे देंगे और राजनीति छोड़ देंगे।

इस तरह के बयान के बाद सत्तारूढ़ पीएमएलएन में हलचल मची हुई है। गौरतलब है कि एससी की सुनवाई को लेकर बहुत से लोगों को आश्चर्य हो रहा है। दरअसल पहले कहा गया था कि अदालत की दो सप्ताह की कार्य सूची में पनामा मामला शामिल नहीं है।

शरीफ के परिवार के विदेश में संपत्ति अर्जित करने के आरोपों की जांच के लिए संयुक्त जांच दल का गठन किया गया था और जेआईटी ने 10 जुलाई को अपनी रिपोर्ट अदालत को सौंप दी थी। जाॅंच रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि पीए नवाज शरीफ और उनकी संतानें जिस तरह से रहती हैं वह उनकी आय के स्त्रोत से मेल नहीं खाता।

उनका रहन सहन बहुत बेहतर है। अब सुप्रीप कोर्ट उन्हें भ्रष्टाचार और मनी लाॅन्ड्रिंग के मामले में अयोग्य करार देता है तो फिर उन्हें पीएम का पद छोड़ना पड़ सकता है। पीएम नवाज शरीफ को लेकर पाकिस्तान में जमकर विरोध जताया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.