Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की यात्रा न करे : अमेरिकी नागरिक

137613-donald-trumpवाशिंगटन : 7 मुस्लिम देशों के नागरिकों का अमेरिका में प्रवेश को प्रतिबन्धित करने वाले अमेरिका ने अपने देश के नागरिकों की चिंता करते हुए सलाह दी कि वे पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की यात्रा न करें. इसके अलावा भारत में भी चरमपंथियों के सक्रिय होने के प्रति भी आगाह किया.

बता दें कि अमेरिकी विदेश विभाग ने अपनी सलाह में कहा कि अमेरिकी सरकार का आकलन है कि दक्षिण एशिया के आतंकी समूह अमेरिकी प्रतिष्ठानों, नागरिकों और हितों को निशाना बना सकते हैं.

गौरतलब है कि अमेरिकी नागरिकों को सलाह दी गई है कि अफगानिस्तान जाने से बचना चाहिए, क्योंकि इस देश का कोई इलाका हिंसा से मुक्त नहीं है. अमेरिकी सलाह में पाकिस्तान के संबंध में भी चेताया गया है. इसके अनुसार पाकिस्तान में कई आतंकी संगठन, जातीय समूह तथा दूसरे चरमपंथी हैं जो अमेरिकी नागरिकों के लिए खतरा पैदा करते हैं. इसके साथ ही भारत में चरमपंथियों के सक्रिय होने के प्रति भी चेताया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.