Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नोकिया का सस्ता फोन, दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति यूज़ करते हैं

दुनियाभर के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति वॉरेन बफेट की एक खासियत है जिन्हें जानकर आप थोड़ी शर्म भी महसूस कर सकते हैं। अमेरिका के ओमाहा में बर्कशायर हैथवे कंपनी की सालाना शेयरहोल्डर्स मीटिंग के लिए जुटे हैं। 

कंपनी के चेयरमैन वॉरेन बफेट उन्हें संबोधित करेंगे और उनके सवालों के जवाब देंगे। ‘ओरेकल ऑफ ओमाहा’ के नाम से फेमस बफेट दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स हैं। सैकड़ों कंपनियों के मालिक और दुनिया के दिग्गज स्टॉक मार्केट इन्वेस्टर बफेट की कई बातें बड़ी ही दिलचस्प हैं। 

nokia-launches-cheap-phone-nokia-105-and-301-512c6af9e701c

अकूत संपत्ति के मालिक और ऐपल के शेयरधारक होने के बाजवूद बफेट के पास ऐपल का फोन नहीं है। यहां तक कि वह स्मार्टफोन भी इस्तेमाल नहीं करते। पुराना फ्लिप फोन इस्तेमाल करने वाले बफेट कहते हैं, ‘मैं कोई भी चीज नहीं फेंकता, जब तक वह कम से कम 20-25 साल पुराना ना हो जाएगा।’ बफेट ने ने 2013 में सीएनएन को दिए एक इंटरव्यू में अपना नोकिया फ्लिप फोन दिखाते हुए गर्व से कहा था, ‘यह अलक्जेंडर ग्राहम बेल ने मुझे दिया था।’ चीजों से लंबे समय तक चिपके रहने की आदत असल में उनके निवेश रणनीति से जुड़ा है। जैसे कि वह कहते हैं- आप कोई स्टॉक ना खरीदें यदि आप इसे 10 साल तक नहीं रखना चाहते।

Leave a Reply

Your email address will not be published.