Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नीतीश कुमार ने माँगा अति पिछड़ों के लिए आरक्षण

आरक्षण का मुद्दा राजनीतिक दलों के लिए हमेशा चुनावी फायदे का विषय रहा है. कुछ दिनों के अंतराल के बाद किसी न किसी राज्य से आरक्षण की मांग उठने लगती है . ताज़ा मामला बिहार से आया है जहाँ सीएम नीतीशकुमार ने अब अति पिछड़ों को आरक्षण देने की मांग की है .

नीतीश कुमार ने माँगा अति पिछड़ों के लिए आरक्षण

उल्लेखनीय है कि बुधवार को कर्पूरी जयंती समारोह में सीएम नीतीश ने 1993 में अति पिछड़ी जाति को बिहार में अलग से मिलने वाला आरक्षण खत्म करने की कोशिश पर इसका विरोध करने का जिक्र कर कहा कि 1993 में कर्पूरी मॉडल को खत्म कर बिहार में मंडल कमीशन की सिफारिशों को लागू करने की कोशिशें होने लगी थी. इस आरक्षण के विषय में राज्य सरकार पहले ही केद्र को प्रस्ताव भेज चुकी है.

बता दें कि नीतीश कुमार को पूरा भरोसा है कि केंद्र की मोदी सरकार इस दिशा में जरुर फैसला लेगी.यही नहीं उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की भी मांग की.कर्पूरी ठाकुर का स्मरण मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर की जयंती सिर्फ औपचारिकता के रुप में नहीं मनाते हैं, बल्कि उनके सिद्धांतों पर चलने की प्रेरणा भी लेते हैं.