Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

निम्बू की सहायता से दूर करे अपने बालो का फंगल इन्फेक्शन

o-LEMONS-facebook_59298c554dd73क्या आप जानते है की जैसे बॉडी में फंगल इन्फेक्शन की समस्या होती है वैसे ही बालो में भी फंगल इन्फेक्शन होता है,फंगल इंफेक्शन हमारे शरीर के किसी भी हिस्से में हो सकता है.

आज हम आपको हेड फंगल इन्फेक्शन से राहत पाने के कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे है-

1-नीम में भरपूर मात्रा में एंटीमाइक्रोबल गुण मौजूद होते है.नीम आपके सर से  फंगल को खत्म कर आपके बालो की जड़ो को साफ करता है और साथ ही यह बालो को हाइट्रेट करने का भी काम करता है.बालो में इसे लगाने के लिए एक चम्मच नीम ऑयल में थोड़ा सा नारियल तेल को मिलाकर अपने बालों की जड़ो में लगा लें. इसे अपने बालों में रातभर लगा लें. फिर सुबह अपने शैम्पू से अपने बालों को धो लें. लगातार एक हफ्ते तक बालो में इसके इस्तेमाल से हेड फंगल इन्फेक्शन ठीक हो जाता है.

2-बालो से फंगल इन्फेक्शन को हटाने के लिए नींबू का भी इस्तेमाल किया जा सकता है.इसमें भरपूर मात्रा में एंटीफंगल गुण पाए जाते है.जो हमारे बालों और बालो की जड़ो से फंगल इंफेक्शन को दूर करने में मदद करते है.इसे अपने बालो पर लगाने के लिए नींबू के रस को गुनगुने पानी में मिलाकर अपने बालो तथा उसकी जड़ो में लगा ले.इसे बालो से धोने के लिए भी गुनगुने पानी का ही इस्तेमाल करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.