Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नवाज की बर्खास्तगी के बाद आज पाकिस्तान को मिलेगा नया प्रधानमंत्री

पाकिस्तान को आज देश का 18वां प्रधानमंत्री मिलने वाला है। पीएमएल-एन के शाहिद खाकान अब्बासी समेत कुल 6 कैंडिडेट मैदान में हैं। वहीं विपक्षी दल अब्बासी के खिलाफ अपना कोई ज्वाइंट कैंडिडेट खड़ा करने पर एक राह नहीं बन सके हैं।
 पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ने शाहिद खाकान अब्बासी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है, जबकि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की ओर से खुर्शीद शाह और नावेद कमर का नाम पीएम उम्मीदवार के लिए घोषित किया है। 

वहीं पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ ने शेख राशिद को अपनी ओर से पीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया है। पाकिस्तान के संविधान के मुताबिक किसी पार्टी के उम्मीदवार को बहुमत के लिए 172 वोटों की जरूरत होती है। गौरतलब है कि पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने 28 जुलाई को नवाज शरीफ के खिलाफ फैसला सुनाया था। 

सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें पनामा मामले में दोषी करार दिया और उन्हें पीएम पद के लिए अयोग्य करार दिया था। सुप्रीम कोर्ट मामले की जांच कर रही संयुक्त जांच समिति की रिपोर्ट पर अपना फैसला सुनाया था। सुप्रीम कोर्ट के दोषी करार दिए जाने के बाद नवाज शरीफ ने पीएम पद से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद से शाहीद खाकान अब्बासी को अंतरिम पीएम बना दिया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.