Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नकाबपोश भीड़ ने रेलवे स्टेशन पर किया लोगों पर हमला, कई घायल

हांगकांग के यूइन लोंग जिले में एक रेलवे स्टेशन पर सशस्त्र नकाबपोशों की भीड़ ने वहां मौजूद लोगों पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई एक फुटेज में सफेद टी-शर्ट पहने लोगों ने प्लेटफॉर्म तथा ट्रेन की बोगियों में लोगों पर हमला कर रहे हैं. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, रविवार को हुई इस घटना में 36 लोग घायल हो गए.

रैली निकालने के बाद भीड़ पर हुआ हमला
हांगकांग के मध्य में लोकतंत्र समर्थित रैली के निकाले जाने के बाद भीड़ ने हमला किया है. रैली में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोलों और रबर की गोलियों से हमला किया था. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि भीड़ किसकी थी और हमले का उद्देश्य क्या था. सरकार ने एक बयान में कहा कि युइन लोंग में कुछ लोगों ने एमटीआर स्टेशन और ट्रेन की बोगियों में जाकर यात्रियों पर हमला कर दिया.

इसके खिलाफ उठाए जाएंगे सख्त कदम
विशेष प्रशासनिक क्षेत्र (एसएआर) सरकार ने किसी भी प्रकार की हिंसा की निंदा करते हुए कहा कि एक समाज के तौर पर यहां हांगकांग में किसी भी प्रकार की हिंसा अस्वीकार्य है. एसएआर ने कहा कि इसके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे. हांगकांग पुलिस ने कहा, “कुछ लोगों ने युइन लोगं एमटीआर स्टेशन पर कुछ लोगों ने यात्रियों पर हमला किया, जिसमें कई लोग घायल हो गए.” भीड़ ने एमटीआर स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हिंसा के घंटों बाद रात लगभग 10.30 हमला किया.