Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नई जनसंख्या नीति पर भड़के सपा सांसद शफीकुर्रहमान बोले-अल्लाह को जिसे पैदा करना है, करके रहेगा

समाजसेवी बोले- बचकानी बातें कर रहे सपा सांसद

संभल। उत्तर प्रदेश सरकार की नई जनसंख्या नीति का विरोध शुरू हो गया है। संभल से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि अल्लाह ने जितनी रूहें बना दी हैं, धरती पर आनी ही हैं। सांसद के इस बयान का समाजसेवी ने कड़ा विरोध किया है।

हमेशा विवादित बयान देने वाले संभल के सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें सपा सांसद ने प्रदेश सरकार की जनसंख्या नीति पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि जब दुनिया बनाई गई थी तो अल्लाह ने सिर्फ रूहें पैदा की थीं। इसके बाद अल्लाह ने रूहों से पूछा था कि क्या मैं तुम्हारा रब हूं तो सभी रूहों ने जवाब दिया था कि हां तू ही हमारा रब है। अल्लाह ने सभी रूहें बनाई है तो वे सब दुनिया में आनी ही हैं। तुम जितनी भी रोक लगा लो। अल्लाह को जिसको पैदा करना है, पैदा करके ही रहेगा।

गौरतलब है कि इससे पहले दारूल उलूम देवबंद भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसंख्या नीति को लेकर सवाल उठा चुका है और इसे इस्लाम के खिलाफ बताया है।

जनसंख्या को लेकर सपा सांसद और दारूल उलूम के विचारों का मेरठ के समाजसेवियों ने करारा जवाब दिया है। समाजसेवी शीलेंद्र चौहान का कहना है कि अल्लाह केवल बच्चे पैदा करने के लिए ही नहीं कहता, बल्कि समाज और राष्ट्र के प्रति अपना कर्तव्य निभाने के लिए भी कहता है। अब केंद्र सरकार को भी सख्त जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाना चाहिए।

सुरभि परिवार के अध्यक्ष दिनेश तलवार का कहना है कि सपा सांसद बचकानी बातें कर रहे हैं। इस मुद्दे पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए। देश की सारी समस्याओं की जड़ जनसंख्या विस्फोट है, जिसे अब रोका जाना चाहिए।

सेव जन इंडिया फाउंडेशन के अध्यक्ष राजेश शर्मा का कहना है कि ज्यादा बच्चे पैदा करने वाले लोगों की सरकारी सुविधाओं को रोकना होगा। नहीं तो वे धर्म की आड़ लेकर देश के कानून को आईना दिखाते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.