Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

धारा 370 हटाने के बाद एक और बड़ा फैसला लेने के मूड में मोदी सरकार, तैयार हो रहा प्लान!

नई दिल्ली। मोदी सरकार जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद जल्द ही एक और बड़ा फैसला भी ले सकती है। जिसके संकेत अभी से मिलने लगे हैं। दरअसल मोदी सरकार जल्द ही धर्मांतरण विरोधी बिल भी लाने की तैयारी में है। जिसके बाद धर्म परिवर्तन पर सजा और जेल भी हो सकती है। मोदी सरकार अगले सत्र तक इस बिल को सदन में लाने की तैयारी कर रही है।

भाजपा से जुड़े थिंक टैंक के लोग बहुत पहले से ही इस मुद्दे को उठाते चले आए हैं। वहीं इस तरह के ज्यादातर मामले केरल, पूर्वोत्तर राज्यों और उत्तर प्रदेश से सामने आते रहते हैं। जिसकी कई बार शिकायत भी की जा चुकी है। इन राज्यों में लोग डरकर या फिर धोखे या फिर लालच से गरीबों का धर्म परिवर्तन करा लेते हैं। जिसके कई मामले पूर्व में हमारे सामने आए हैं।

वहीं मोदी सरकार अब इस पर नकेल कसने की तैयारी में है और जल्द ही धर्मांतरण विरोधी बिल सदन में पेश किया जाएगा। गौरतलब हो कि पिछली सरकार में संसदीय कार्यमंत्री रहे वैंकेया नायडू ने भी सभी दलों से धर्मांतरण पर एक राय से कानून बनाने की अपील की थी। लेकिन ऐसा हो नहीं सका था।

अब नई सरकार में फिर से इस बिल को पेश करने की तैयारी हो रही है। भाजपा नेता और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता अश्विनी उपाध्याय ने धर्मांतरण विरोधी कानून के लिए एक लंबी मुहिम चलाई है। इसके लिए उन्होंने पीएम मोदी को एक पत्र भी लिखा था।