Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

धनिये से पाएं चेहरे की खूबसूरती

आजकल समय न मिल पाने की वजह से महिलाएं अपने चेहरे पर ध्यान नहीं दे पाती है और ऐसे में चेहरे की सही देखभाल नहीं हो पाती है, इसके चलते चेहरे की खूबसूरती गायब हो जाती है. लेकिन हमारे पास है कुछ ऐसे टिप्स जिनसे आप अपनी सुंदरता को बरक़रार रख सकती है. आज हम बताएंगे की धनिये के जरिए कैसे आप अपने चेहरे की देखभाल कर सकती है. सबसे पहले आप हरे धनिये की पत्तियों को साफ़ पानी से धो ले और धुली हुई पत्तियों को बारीक़ पीस ले.

पिसे हुए धनिये में बेसन या शहद मिला मिलाकर उसका पेस्ट बनाये और बनाये हुए पेस्ट को चेहरे पर लगाए. इसे 20 मिनट के बाद गर्म पानी से धो ले. हफ्ते में दो बार ऐसा करने से आपके चेहरे पर निखार आने लगेगा. आप चाहे तो धनिये के साथ दही मिलाकर भी चेहरे पर लगा सकती है क्योकि दही से चेहरे पर चमक आती है.

दही में एंटीएजिंग गुण होते है, जिसकी वजह से त्वचा जवान दिखती है और डेड स्किन निकल जाती है. धनिये के पेस्ट में एप्पल विनेगर भी मिलाकर लगा सकते है, इससे चेहरे के कील मुंहासे दूर हो जाते है और चेहरे में खूबसूरती आती है.