Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दूसरे दिन भी रॉबर्ट वाड्रा से ईडी ने की घंटो पूछताछ

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग केस में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा गुरुवार को लगातार दूसरे दिन प्रत्यर्पण निदेशालय (ईडी) में पेश हुए। ईडी ने उनसे 9 घंटे तक पूछताछ की। शुरुआती दो घंटे सवाल करने के बाद उन्हें लंच ब्रेक दिया गया था। इससे पहले बुधवार को भी वाड्रा से ईडी ने 6 घंटे पूछताछ की थी। वाड्रा के साथ कार्ति चिदंबरम समेत अन्य वकील भी ईडी ऑफिस में मौजूद थे।

वाड्रा से ज्वाइंट डायरेक्टर की अगुआई में 3 अफसरों की टीम ने पूछताछ की। वाड्रा बुधवार को भी शाम चार बजे वह ईडी के दफ्तर गए थे। उन्हें प्रियंका लेकर पहुंची थीं। करीब रात 10 बजे वे बाहर निकले। ईडी के अफसरों ने करीब छह घंटे में उनसे 42 सवाल पूछे। अफसरों ने विदेशों में बेनामी संपत्तियों को लेकर वाड्रा से पूछताछ की थी। वाड्रा ने गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई थी। उनकी इस अपील पर कोर्ट ने उन्हें 16 फरवरी तक गिरफ्तारी से छूट दी थी। साथ ही कहा था कि वाड्रा को 6 फरवरी को ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश होना होगा।

मामला लंदन के 12 ब्रायंस्टन स्क्वायर स्थित 19 करोड़ की प्रॉपर्टी की खरीद से जुड़ा है। ईडी ने कोर्ट को बताया था कि भगोड़े हथियार व्यापारी संजय भंडारी के खिलाफ जांच में मनोज अरोड़ा का नाम सामने आया। यह प्रॉपर्टी भंडारी ने अरोड़ा को बेची थी। ईडी का दावा है कि इसके असली मालिक वाड्रा ही हैं।