Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दिव्यांग छात्रा की खेत में मिली लाश

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
कोतवाली क्षेत्र में अपराधों का ग्राफ लगातार बढता जा रहा है। बीती रात क्षेत्र में अपराधियों द्वारा दुष्कर्म, हत्या व कई मकानों में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया गया। वहीं दिन दहाडे़ मोहम्मदी शाहजहांपुर मार्ग पर एक भट्ठे के पास अपने पति के साथ बाइक से पुवायां जा रही एक महिला के गले से बाइक सवार चौन स्नैचरों ने चौन झपट ली तथा फरार हो गये। 
01 (1)

घटना 1:

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सरैंया विलियम में एक दलित दिव्यांग 25 वर्षीय युवती का शव गांव के बाहर एक गन्ने के खेत में पाया गया। युवती बीती शाम शौच को गई थी। युवती के पिता नें अपनी पुत्री के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या किये जाने की बात कही है।

जानकारी के अनुसार, क्षेत्र के ग्राम सरैंयां विलियम निवासी संतराम की 25 वर्षीय पुत्री किरन देवी दिव्यांग थी। वह मेरठ में बीएड की छात्रा थी। इस समय गांव में ही बीती शाम खाना बनाने के बाद शौच जाने की बात कह कर गांव के बाहर खेतों की ओर गई। जब किरन एक घंटे तक वापस नहीं आई तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। जब किरन का कोई पता नहीं लगा तो 100 नम्बर पर सूचना दी गई। 100 नम्बर पर तैनात पुलिस कर्मियों ने भी किरन की खोज की परंतु रात में वह कही नहीं मिली। सुबह गांव के लोगों ने देखा कि किरन का शव गांव के ही रामलोटन के खेत में पड़ा है। तत्काल पुलिस को सूचना दी गई। क्षेत्राधिकारी एलडी भारती व प्रभारी निरीक्षक अजीत सिंह तत्काल घटना स्थल पर पहुंच गये। किरन का शव जहां पड़ा था उससे कुछ कदम दूर उसकी चप्पल, दुपट्टा व पानी का डब्बा पड़ा था। पुलिस का अंदाजा है कि हत्या गला दबाकर की गई होगी। पुलिस ने मृतका का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के पिता का आरोप है कि उसकी पुत्री की हत्या दुष्कर्म के बाद गला दवाकर की गई है। घटना के संबंध में क्षेत्राधिकारी एलडी भारती का कहना है कि अभी तहरीर नहीं मिली है। घटना को जीडी पर दर्ज कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही यह स्पष्ट होगा कि दुष्कर्म हुआ है या नहीं।
02 (3)

घटना-2

बीती रात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम शंकरपुर राजा में चोरों ने जम कर तांडव मचाया। चोर शिव कुमार उर्फ पुत्र मूला की छत से एसके घर में घुस गये तथा सोने चांदी के जेवर-गहने व लगभग डेढ़ लाख की नगदी चुरा ली। इसके बाद चोरों ने अखिलेश शुक्ला के मकान पर धावा बोला तथा उनके घर से भी दो महिलाओं के सोने चांदी के जेबर चोरी कर लिए। चोर यही नहीं रूके। उन्होंने ग्राम प्रधान महेशपाल के यहां भी चोरी करने की कोशिश की परंतु आहट होने पर बिना चोरी किये भाग गये। पीड़ितों ने पुलिस को सूचना दे दी है। समाचार लिखे जाने तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई थी। 
 03 (2)

घटना-3

मोहम्मदी शाहजहांपुर मार्ग पर भट्ठे के पास ग्राम नाहिल जिला शाहजहांपुर निवासी एक महिला के गले से चौन खींच कर उचक्के दिन दहाडे़ फरार हो गये। थाना पुवायां के ग्राम नाहिल निवासी दिवाकर मिश्रा की पत्नी सुधा मिश्रा (28) मई को ग्राम नेवली अपने बीमार भाई को देखने आई थी। आज वह अपने पुत्र अजय के साथ बाइक से वापस अपने घर जा रही थी। जैसे ही उनकी बाइक मोहम्मदी शाहजहांपुर रोड पर भट्ठे के पास पहुंची तभी पीछे से आई एक काले रेग की बाइक ने उन्हें ओवर टेक किया तथा बाइक पर पीछे बैठे उचक्के ने सुधा मिश्रा के गले में पहनी डेढ़ तोला सोने की चौन झपट्टा मार कर छीन ली और मोहम्मदी की ओर फरार हो गये। पीड़ितों ने घटना की सूचना पुलिस को दे दी है। समाचार लिखे जाने तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.