Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दिल्ली के बाद अब इस राज्य में भी महंगी हुई शराब, 75 फीसदी तक बढ़ाए गए दाम

दिल्ली के बाद अब आंध्र प्रदेश की सरकार ने शराब के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। आंध्र प्रदेश में बीते दो दिनों में शराब के दाम कुल 75 फीसदी तक बढ़ा दिए गए हैं। आंध्र प्रदेश सरकार की ओर से जारी किए गए शराब के नए रेट के बाद देश में सबसे महंगी शराब इसी राज्य में बिक रही है।

आंध्र प्रदेश की सरकार ने रविवार को शराब के दामों में 25 फीसदी की बढ़ोतरी की थी, जिसके बाद अब मंगलवार को 50 फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान किया गया है। यानी अब पूरे प्रदेश में शराब एमआरपी से 75 फीसदी अधिक के दाम पर बिकेगी।

संशोधित कीमतें आज दोपहर से लागू हो जाएंगी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि शराब की खपत को हतोत्साहित करने के लिए मूल्य वृद्धि की गई है। इससे पहले दिल्ली सरकार ने शराब पर 70 प्रतिशत कोरोना फीस लगाई है।

देश में कोरोनावायरस के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए पिछले 40 दिनों से लॉकडाउन चल रहा है। लॉकडाउन के तीसरे चरण में कुछ छूट के साथ अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है। सरकार ने इसी छूट के तहत शराब की दुकानों को भी कुछ शर्तों के साथ खोलने की इजाजत दे दी है। जिसके बाद सोमवार को म की दुकानों पर जबरदस्त भीड़ दिखाई दी।