Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दमकती स्किन के लिए फेशियल भी है जरूरी

facial_590360958b209चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए बहुत से ब्यूटी ट्रीटमेंट का इस्तेमाल किया जाता है. महिलाएं ब्यूटी पार्लर में जाकर थ्रेडिंग, ब्लीचिंग, वैक्सिंग, मेकअप जैसे ट्रीटमेंट से अपने सुंदरता में निखार लाती है. अगर आप चाहती हैं की आपका चेहरा ग्लो करे तो आप फेसिअल भी जरूर करवाती होंगी। फेशियल हमरी स्किन को दमकाने का काम करता है. आज हम आपको कुछ फेशियल और इसके बारे में कुछ सावधानियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

एएचए फेशियल में फलो और फूलो का इस्तेमाल किया जाता है. जो की पिगमेंटेड स्किन और ऐसे स्किन जिस पर झुर्रियां आसानी से पड़ जाने, दोनों के लिए बहुत ही अच्छा होता है. पर्ल फेशियल चहरे का पीलापन खत्म करने के लिए बहुत अच्छा होता है. पर्ल फेसिअल करने से आपका चेहरा ज्यादा चमकदार और कोमल दिखता है. गोल्डन फेशियल में बहुत से गुण होते है और इसे बनाने में 24 कैरट गोल्ड का इस्तेमाल किया जाता है जो लगाने के बाद त्वचा में अंदर तक जा कर सफाई करता है.

अपनी त्वचा को फेशियल में इस्तेमाल किए गए प्रोडक्ट्स के फायदों को सोखने दीजिए. अगर आपका चेहरा बहुत रूखा लगने लगे तो फेस मिस्ट का इस्तेमाल करें और अगर ऑयली लगे तो अपने चेहरे पर ठंडे पानी के छींटे मार लें. जब आप फेशियल करवाती हैं तो आपकी त्वचा सेंसिटिव होती है और ऐसे में सूरज की किरणें आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं इसलिए फेसिअल हमेशा शाम को या रात में करवाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.