Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ट्रैक पर बैठ लड़ा रहे थे गप्पे, ट्रेन की चपेट में आने से 6 युवकों की मौत

यूपी के हापुड़ में ट्रेन की चपेट में आने से रविवार को 6 युवकों की दर्दनाक मौत हो गई.  प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सात युवक रेलवे ट्रैक पर बैठकर बात कर रहे थे, तभी ट्रेन आ गई जिसकी चपेट में आने से छह की मौत हो गई.

पुलिस ने बताया कि यह मामला हापुड़ जिले के पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र में सद्दीकपुरा मोहल्ले का है. पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के सद्दीकपुरा मोहल्ले में 6 युवक रेलवे ट्रैक पर बैठकर आपस में बात कर रहे थे कि इसी बीच अचानक ट्रेन आ गई जिसकी चपेट में आने से मौके पर ही पांच युवक कट गए और उनकी दर्दनाक मौत हो गई जबकि दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां पर घायल एक युवक ने दम तोड़ दिया.

देश में हादसों का एक तरह से दौर चल रहा है. शनिवार को बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में बोलेरे की चपेट में आने से नौ स्कूली बच्चों की मौत हो गई थी. बाद में सामने आया कि इस बोलरे को भाजपा के एक नेता चला रहे थे जिसकी वजह से यह मामला राजनीतिक रंग ले लिया.

लापरवाही से होते हैं हादसे

 घटना के बाद मौके पर पहुंचे भारी पुलिस बल ने स्थिति को नियंत्रित करते हुए घायलों को अस्पताल पहुंचाया. बताते चलें कि देश में हर साल इस तरह की लापरवाही से अक्सर ऐसी घटनाएं होती रहती हैं. आलम तो यह है कि जागरूकता के तमाम उपायों के बावजूद लोग अक्सर रेलवे ट्रैक पर चलने या बैठ कर बात करने की भूल कर बैठते हैं.