Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ट्रंप प्रशासन ने अमेरिकी इतिहास में सबसे बड़ी टैक्स कटौती का किया ऐलान

161002085237-trump-09-30-b-full-169ट्रंप प्रशासन ने अमेरिका के इतिहास में सबसे बड़ी टैक्स छूट का एलान किया है। इसमें कारोबार एवं व्यक्तिगत दोनों ही करों में कटौती शामिल है जो कि ट्रंप का एक कॉरपोरेट टैक्स 35 फीसदी से घटाकर 15 प्रतिशत करना, व्यक्तिगत कर में भी महत्वपूर्ण कमी के साथ ही डेथ टैक्स जैसे कई अन्य करों को खत्म करने का प्रस्ताव है। इससे अमेरिकी अर्थव्यवस्था खुलेगी और बिजनेस को बढ़ावा मिलेगा साथ ही कंपनियों के पास लाखों डॉलर आएंगे और इससे नौकरियां भी पैदा होंगी।
ये एलान अमेरिकी ट्रेजरी सचिव स्टीवन म्यूचिन और नेशनल इकोनॉमिक डायरेक्टर गैरी कोहेन ने  व्हाइट हाउस न्यूज कांफ्रेंस में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए किया।

ट्रंप प्रशासन ने लोगों के लिए मौजूद सात ब्रैकेट में तीन टैक्स ब्रैकेट 10 फीसदी, 25 फीसदी और 35 फीसदी को घटाया है। ऐसे परिवारों को जो बच्चों के साथ ही या आत्मनिर्भर रहकर उनकी देखभाल करते हैं उनको कर राहत में अधिक फायदा मिलेगा।

इसके साथ ही मृत्यु कर व ओबामा केयर का 3.8 फीसदी कर को निरस्त कर दिया क्योंकि इससे छोटे व्यापारी और निवेशक प्रभावित होते हैं।

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.