Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ट्रंप और FBI आमने-सामने, प्रशासन द्वारा जारी मेमो पर खुफिया एजेंसी ने उठाए सवाल

एक बार फिर अमेरिका की खुफिया एजेंसी एफबीआइ और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आमने सामने हैं। ट्रंप ने एफबीआइ को चेतावनी दी है कि वह रिपब्लिकन पार्टी द्वारा तैयार किए गए मेमो को सार्वजनिक किए जाने कि योजना बना रहे हैं, जिसमें 2016 के चुनाव में रूसी हस्तक्षेप की जांच में एजेंसियों और न्याय विभाग द्वारा कथित दुरुपयोग की जानकारी दी गई है।

ईपी की रिपोर्ट के अनुसार एफबीआइ ने बयान जारी करते हुए कहा कि व्हाइट हाउस द्वारा मेमो को सार्वजनिक करना एक गंभीर चिंता है और इसी के साथ चेतावनी दी कि इस मेमो में तथ्यों की कमी हैं जो इसकी सटीकता पर सवाल उठाती है। एजेंसी के अनुसार, जारी करने के लिए समिति के मतदान से पहले, एफबीआई ने इस ज्ञापन की समीक्षा करने के लिए व्हाइट हाउस को एक अवसर प्रदान किया था।

बता दें कि एफबीआई का यह बयान ट्रंप प्रशासन के स्टेट ऑफ यूनियन में दी गई उस टिप्पणी के बाद आया है, जिसमें कहा गया था कि वह रूसी चुनाव सें संबंधित मेमो को सार्वजनिक करेंगे। राष्ट्रपति ने भी रिपब्लिकन पार्टी के सदस्यों द्वारा ड्राफ्ट किए गए इस मेमो का समर्थन किया है। रिपब्लिकन पार्टी ने आरोप लगाए थे कि राष्ट्रपति चुनाव के दौरान रुस से मिली मदद के मामले की जांच के दौरान अमेरिकन एजेंसियों ने अपनी शक्तियों का गलप उपयोग किया है।

वहीं दूसरी तरफ अमेरिका की विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी ने इस सरकार का एक स्टंट बताया है। उनके अनुसार यह रिपब्लिकन पार्टी और व्हाइट हाउस द्वारा जारी मेमो को जांच से भटाकाने का सिर्फ एक तरीका है। डेमोक्रेटिक पार्टी ने आरोप लगाया है कि ट्रंप की पार्टी ने अमेरिकी चुनाव में रूस द्वारा की गई अप्रत्यक्ष मदद के मामले में जांच को भटकाने का प्रयास कर रही है।