Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

टूलकिट मामले की जांच नहीं करेगी स्पेशल सेल, जानें वजह

नई दिल्ली। भाजपा नेता संबित पात्रा द्वारा ट्वीट किए गए टूलकिट मामले की जांच स्पेशल सेल बंद करने जा रही है। इस मामले में कांग्रेस पार्टी के नेताओं की तरफ से पुलिस को शिकायत दी गई थी। करीब दो महीने की जांच के बावजूद उक्त मामले में स्पेशल सेल को कोई खास जानकारी व साक्ष्य नहीं मिला। वहीं दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस इस प्रकरण को लेकर छत्तीसगढ़ में एफआईआर दर्ज करवा चुकी है। इसलिए वह दिल्ली में जांच को आगे नहीं बढ़ाना चाहते। इसके चलते पुलिस मुख्यालय से स्पेशल सेल को निर्देश दिए गए हैं कि वह इस जांच को बंद कर दें।

यह था पूरा मामला

पुलिस के अनुसार, भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कुछ माह पहले एक टूलकिट ट्वीट किया था। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि प्रधानमंत्री को बदनाम करने के लिए कांग्रेस ने यह टूलकिट बनाया है। उनके बाद भाजपा के कुछ अन्य नेताओं ने भी इसे ट्वीट किया था। ट्वीटर द्वारा इन ट्वीट पर मैनिपुलेटेड का टैग लगा दिया गया था। वहीं कांग्रेस ने इस ट्वीट पर आपत्ति जताते हुए भाजपा नेता के खिलाफ दिल्ली पुलिस को शिकायत दी थी। इस मामले की जांच स्थानीय पुलिस से लेकर स्पेशल सेल को सौंप दी गई थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.