Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जेएनयू ने हाई कोर्ट को बताया-नताशा नरवाल को पीएचडी में अस्थायी रजिस्ट्रेशन की मिली अनुमति

नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा मामले की आरोपित और पिंजरा तोड़ संगठन की सदस्य नताशा नरवाल को जेएनयू ने पीएचडी में अस्थायी रजिस्ट्रेशन की अनुमति दी गई है। इस बात की जानकारी गुरुवार को जेएनयू ने दिल्ली हाई कोर्ट को दी।

सुनवाई के दौरान जेएनयू की ओर से वकील मोनिका अरोड़ा ने जस्टिस प्रतीक जालान की बेंच से कहा कि नरवाल को सेंटर फॉर हिस्टोरिकल स्टडीज में अस्थायी रूप से पीएचडी के लिए रजिस्ट्रेशन की अनुमति दे दी गई है। दरअसल नरवाल ने याचिका दायर कर मांग की थी कि जेएनयू उन्हें रजिस्टर करने के लिए लॉग-इन आईडी और पासवर्ड उपलब्ध कराए। नरवाल की ओर से वकील अदीत एस पुजारी ने कहा कि जेएनयू ने कहा था कि जब नरवाल जेल से बाहर आ जाएगी तो उसके रजिस्ट्रेशन पर विचार किया जाएगा।

दिल्ली हिंसा के मामले में नताशा नरवाल यूएपीए के तहत मई 2020 से जेल में बंद थी। पिछले 15 जून को हाई कोर्ट ने नरवाल समेत तीन आरोपितों को नियमित जमानत दी थी। तीनों पर दिल्ली में हिंसा भड़काने के लिए साजिश रचने का आरोप है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.